google.com, pub-3595068494202383, DIRECT, f08c47fec0942fa0 Tiku Weds Sheru Movie Review (2023) in Hindi

Tiku Weds Sheru Movie Review (2023) in Hindi

 Tiku Weds Sheru Movie Review (2023) in Hindi

Tiku Weds Sheru story 


Tiku weds sheru नाम से ही पता ही चल रहा है की ये फ़िल्म दो किरदार पर आधारित है जिसमे की sheru का किरदार Nawazuddin Siddiqui और Tiku का किरदार Avneet Kaur जो की इस फ़िल्म में debut कर रही है। इस movie में Sheru और Tiku दोनों ही actor बनना चाहते और इसके लिए काफ़ी struggle करते है और दोनों मिलते है फिर उनके बिच प्यार हो जाता है। यह movie की कहानी कुछ खास नहीं इसमें बस यही दिखाने की कोसिस की गयी है फ़िल्मी दुनिया में हीरो के साथ पर्दे के पीछे लोग की struggle होती है जो की हमलोग काफ़ी बार देख चुके है। यह फ़िल्म Kangana Ranout के द्वारा produce और Sai Kabir ने direct किया है। यह movie 23 june 2023 को Amazon Prime OTT पर लॉन्च किया गया है।

तो चलिए देखते है यार क्या है movie की कहानी, कितनी दम है एक्टिंग में और ये movie देखने लायक?


Tiku weds sheru story

इस movie की स्टोरी की बात करे तो काफ़ी लोकप्रिय है। जिसमे की यह बताया गया है की हर कोई मायानगरी मुंबई में फ़िल्म दुनिया में आना चाहता है। इस movie में Tiku का किरदार निभा रही है Avneet जो की भोपाल की रहने वाली होती है जिनका सपना होता है फ़िल्मी दुनिया में आना। उनका बॉयफ्रेंड से breakup होने के बाद वो मुंबई आती है। Tiku की मुलाक़ात junior artist के रूप में काम करने वाले sheru से होती है। इसके बाद Tiku को फ़िल्मी दुनिया में आने के लिए sheru से विवाह के बंधन में बंधना पड़ता है जिसे वो एक अवसर की तरह मानती है जिसे वो actor बनने में मदद होंगी। 


वही इसी बिच sheru एक hustler है जो की इस इंडस्ट्री junior artist के रूप मे काफ़ी मेहनत की है।उसे Tiku से मिलने के बाद प्यार हो जाता है। परन्तु उसे कुछ फाइनेंसियल समस्या का सामना करना पड़ता है और उसे कुछ स्थानीय गुंडों से भी कुछ मसला हो जाता है। इस तरह की कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। परन्तु Tiku को actor बनाने के लिए भी काफ़ी प्रयास करता है।


इस फ़िल्म में Tiku और sheru की जिंदगी में काफ़ी परेशानी को दिखाता और साथ में यह भी दिखाया गया है की कैसे अपने जीवन की परेशानिया होने के वावजूद अपने actor बनने के सपनो को पूरा करने के लिए जूझते है।

Tiku Weds Sheru Movie Cast, Actors Name

इस फ़िल्म के मुख अभिनेता के रूप में Avneet Kaur और Nawazuddin Siddiqui की एक अलग प्रकार की जोड़ी सामने रखी गयी है। Avneet ने तस्लीम "Tiku " खान का रोल किया है जो की actor बनने की chah रखती है, वही दूसरी तरफ नावाजुद्दीन एक junior कलाकार शिराज "Sheru" खान की रोल निभाते है।


Title            Tiku Weds Sheru

Main Cast    Nawazuddin Siddiqui

                          Avneet Kaur

Genre           Drama, Romance

Director           Sai Kabeer

Producer   Kangana Ranaut

DoP                   Fernando Gayesky

Make-up Artist         Loveleen Ramchandani

Costume Designer Sheetal Iqbal Sharma

Production House Manikarnika Films Pvt.        Ltd


Tiku weds Sheru Movie को online कैसे देखे

Tiku weds sheru movie को online देखने के लिए आपके पास Amazon Prime Video का subsctiption होना चाहिए। Amazon prime को ₹129/month या ₹999/yearSheru ब्सक्राइब कर सकते है। एक बार आपने सब्सक्राइब कर लिया फिर वप अपने मोबाइल या laptop इस movie को देख सकते है।


Tiku Weds Sheru Review

बात करे इस फ़िल्म के review की तो समझ नहीं आता है की यह फ़िल्म kanagana ने produce किया जिसका कुछ पता नहीं है। न तो यह फ़िल्म रोमांटिक न तो एक्शन और न तो इसका कोई अंत है। इस movie का हर scene आधा अधूरा दिखाया गया। इस फ़िल्म मे संघर्ष तो खत्म ही नहीं होती है।

यह फ़िल्म ने नकारात्मक पॉइंट्स को ज्यादा दिखाया गया मानो की सकरात्मक चीजे होती ही नहीं है। इस फ़िल्म की पहले 10 मिनट में ही सब कुछ दिखा दिया गया है बाकि के पूरी फ़िल्म में कोई उत्सुकता है ही नहीं। इस movie में कही भी कुछ भी आ जाते है।और movie को देखते हुए यह सोचने पर मजबूर हो जाते है की यहां तक movie कहा से कैसे आ गयी है।

इस फ़िल्म में कोई गहराई है ही नहीं अगर हमलोग खुद से सोचे तो यह movie एक रोमांचक यात्रा हो सकती थी या तो सपने देखने वालों के लिए मुंबई शहर है। इस फ़िल्म न तो कोई रोमांस और न ही कॉमेडी है, अगर कुछ है तो बस यही की आप movie देखते देखते सो जायेंगे इतनी सुस्त है movie।

इस फ़िल्म में directing बिलकुल बेकार की गयी है क्युकी पता नहीं क्या सोच कर इस movie में nawaj के साथ Avneet को रखा गया है इस movie में।क्युकी इस फ़िल्म साफ साफ झलक रहा है की इन दोनों के बिच केमिस्ट्री में काफ़ी कमी दिख रही है। हालांकि इस फ़िल्म में यह दिखाने की कोशिश की गयी है की इन दोनों में कैफ़ी प्रेम कहानी है लेकिन इसमें वो विफल रहे है।

हालांकि Avneet की बात करे तो उनकी यह debut फ़िल्म है तो उन्होंने कुछ सीन्स में काफ़ी अच्छा परफॉर्म किया है जैसे की movie के एक scene में ज़ब वो काम मांगती है। लेकिन पूरी movie खराब परफॉर्म करे और वहा पर कुछ सीन्स अच्छा परफॉम करने से movie अच्छी नहीं हो सकती है।

इस फ़िल्म ने film industry काफ़ी नकरात्मक दिखाया गया।क्युकी यह film Sai Kabir film को direct किया। और यह पहली भी उन्होंने अपने film में बॉलीवुड को नकरात्मक दिखाया है।

अगर पूरी film की बात करे तो जैसे की स्क्रिप्ट को कहानियों के पैटर्न को एक दुआरे के साथ चिपका कर तैयार किया गया हो। और इस तरह की स्क्रिप्ट से viewer से यह उम्मीद करना की वह इस film से जुड़े रहे।

इस film के directing की बात की जाय तो मानो ऐसा लगता है की Kabir साहब नींद में हो और उन्हें कोई उयहां दिया हो और बोला की चलो एक movie बनानी है। और उन्होंने बिना सोचे समझे कुछ भी बना कर सामने रख दिया हो।

इस film के music के बारे म बात करे तो बस यही एक चीज ठीक है, इस movie में Gaurav Chatterji और Sai Kabir ने अच्छे music कम्पोज़ किये है।इस film का पहला song "तुमसे milke" जो की mohit chauhan द्वारा गाया गया है।


Tiku Weds Sheru Review - Conclusion

इस साल फिर से बॉलीवुड की यह movie फ्लॉप रहेगी और लोगो के उम्मीद पर फिर से पानी फेर देगी। इस movie में songs काफ़ी अच्छे है लेकिन सिर्फ songs से सब कुछ नहीं होता है।अगर आप nawaj या Avneet के fans है तभी इस movie को देखे। नहीं तो इस movie में आपको अफ़सोस के अलवा कुछ नहीं मिलेगा।



Reactions

Post a Comment

0 Comments